September 28, 2024

ब्राज़ील । ब्राजील में एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। स्थानीय टीवी स्टेशन ग्लोबोन्यूज के अनुसार, शुक्रवार को 62 लोगों को लेकर जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार सभी 62 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा ब्राजील के साओ पाउलो के पास हुआ। दुर्घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि की है कि विमान में सवार कोई भी व्यक्ति जीवित नहीं बचा। यह दुर्घटना एक क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान के साथ हुई, जो साओ पाउलो के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस घटना से जुड़ी अन्य जानकारी और जांच के विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है। इस दुखद घटना ने ब्राजील और दुनियाभर के लोगों को स्तब्ध कर दिया है।

4 चालक दल सहित 62 लोगों की मौत

ब्राजील की क्षेत्रीय एयरलाइन VOEPASS ने पुष्टि की है कि उनकी उड़ान 2283-PS-VPB साओ पाउलो राज्य के विनहेडो क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह विमान कैस्कवेल से ग्वारूलहोस हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ था, और इसमें 58 यात्री और 4 चालक दल के सदस्य सवार थे। इस हादसे में विमान में सवार सभी 62 लोगों की मौत की खबर है। कटी पतंग की तरह जमीन पर गिरा प्लेन

इस दुखद विमान दुर्घटना में, जो साओ पाउलो महानगर से लगभग 80 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में विनहेडो शहर के पास हुई, अधिकारियों ने यह स्पष्ट नहीं किया कि जमीन पर कोई हताहत हुआ है या नहीं। हालांकि, घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्थानीय निवासियों में से कोई भी घायल या पीड़ित नहीं हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा लिए गए वीडियो में यह देखा जा सकता है कि विमान कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। वीडियो में दिखाया गया है कि विमान पहले हवा में तैर रहा था और फिर किसी कटी पतंग की तरह जमीन पर गिर गया। यह दृश्य अत्यंत भयावह था, और यह हादसा बहुत दुखद और दिल दहला देने वाला था।

दुर्घटना की जांच जारी

अधिकारियों और आपातकालीन सेवाओं द्वारा इस दुर्घटना के बाद तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिए गए थे, लेकिन विमान में सवार सभी 62 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। दुर्घटना की जांच चल रही है, और इसके कारणों का पता लगाने के लिए अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *