लातेहार। पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर अगनु गंझू को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार सब जोनल कमांडर आठ लाख रुपये का इनामी था। वह चंदवा थाना क्षेत्र के मड़मा गांव का रहने वाला है।

इस संबंध में लातेहार पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी का एक दस्ता जोनल कमांडर रविंद्र गंझु के नेतृत्व में किसी घटना को अंजाम देने के लिए चंदवा थाना क्षेत्र के बेतर जंगल के आसपास भ्रमणशील है। इस सूचना के बाद डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस की टीम गठित कर उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई। पुलिस को इस दौरान अगनु गंझू को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। पूछताछ के दौरान पता चला कि गिरफ्तार नक्सली भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर अगनु है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पिछले कई वर्षों से माओवादी संगठन में सक्रिय था और विभिन्न आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया था। लातेहार समेत आसपास के जिलों के विभिन्न थाना में 78 से अधिक हिंसक घटनाओं से संबंधित मामले दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली अगनु भाकपा माओवादी के खूंखार जोनल रविन्द्र गंझू का दाहिना हाथ माना जाता था। इसकी गिरफ्तारी से माओवादियों को बड़ा नुकसान हुआ है।

एसपी ने बताया कि अगनु की गिरफ्तारी में एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्रा, पुलिस इंस्पेक्टर बबलू कुमार, बालूमाथ थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार महतो, सब इंस्पेक्टर जमील अंसारी, नारायण यादव दिव्य प्रकाश, कुंदन कुमार ,सुनील टूटी, चंदन मांझी समेत अन्य पुलिस के जवानों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *