खूंटी, 8 अक्टूबर (हि.स.)। झारखंड विधानसभा की जिला परिषद एवं पंचायती राज समिति की तीन सदस्यीय टीम स्थल अध्ययन के लिए रविवार को खूंटी पहुंची। इस दौरान समिति के सभापति रामदास सोरेन की अध्यक्षता में परिसदन,खूंटी में उप विकास आयुक्त नीतीश कुमार सिंह सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में समिति की सदस्य पुष्पा देवी, समीर महंती और अन्य उपस्थित थे। बैठक में जिले के विभिन्न विभागों के तहत संचालित योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की गई। साथ ही पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। समिति के सभापति द्वारा पूछे जाने पर डीडीसी सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी ने जिले के छह प्रखंडों में जिला परिषद की जमीन का विवरण देते हुए बताया कि जिला परिषद की आय का मुख्य स्रोत जिला परिषद द्वारा विभिन्न प्रखंडों में निर्मित मार्केट काम्पलैक्स, विवाह मंडप और हाट-बाजार हैं। उन्होंने बताया कि प्राप्त आय को जिला परिषद के बोर्ड की बैठक में योजना संबंधित पारित प्रस्तावों के आलोक में विकास के कार्य कराये जाते हैं।

जिला परिषद के जिला अभियंता द्वारा विभाग के माध्यम से क्रियान्वित विविध निर्माण कार्यों की जानकारी दी। डीएफओ ने विभाग द्वारा बताया गया कि जिले में एक हजार हेक्टेयर वन भूमि पर नौ हजार पौधरोपण किया गया है। उन्होंने बताया कि पेरवांघाघ के सौंदर्यीकरण के लिए विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *