-समाज में वैमनष्यता फैला रही है भाजपा: जुबैर अहमद

खूंटी। झामुमो के जिलाध्यक्ष जुबैर अहमद और रनिया प्रखंड अध्यक्ष रेमिश कंडुलना के नेतृत्व में मणिपुर और मध्यप्रदेश के आदिवासी महिला-पुरुषों पर अत्याचार और यूसीसी के विरोध में बुधवार को रनिया में आक्रोश मार्च निकाला गया।

आक्रोश मार्च ब्लॉक मैदान से बाजार टांड़ तक निकाला गया। आक्रोश रैली में कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार और मणिपुर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध किया। जिलाध्यक्ष जुबैर अहमद ने कहा कि न वोट डालने का दिन है और न चुनाव का दिन है, लेकिन केंद्र सरकार ने जो माहौल बनाया है, उसे लेकर आदिवासी, मूलवासी, दलित को एकजुट होने की आवश्यकता है। केंद्र की भाजपा सरकार साजिश के तहत फुट डालो और राज करो की नीति के तहत सरना को ईसाई से हिंदू को मुस्लिम से लड़ाने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार थी, तो खजाना खाली करके छोड़ दिया था। आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना काल रहते हुए भी स्थिति को संभाला और हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में चढ़ाने का काम किया है। हम सभी को एकजुट रहना है और आदिवासी मूलवासी का एकता का हमेशा परिचय देते रहना है, नहीं तो भाजपा वाले हमें लूट खाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *