शिमला। अप्पर शिमला में बड़े पैमाने पर ट्रांसफार्मरों को चोरी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर चुराए गए ट्रांसफार्मरों को भी बरामद कर लिया है। जुब्बल थाना पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की है। पकड़े गए आरोपी पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर के मूल निवासी हैं। आरोपी पिछले तीन सालों से गिरोह बनाकर ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आरोपियों ने रोहड़ू, ठियोग और जुब्बल-कोटखाई में 10 जगह ट्रांसफार्मरों को चुराया था। इन्हें पकड़ने के लिए जुब्बल पुलिस ने जाल बिछाया और शुक्रवार को इन्हें दबोच लिया गया। आरोपियों की पहचान 24 वर्षीय मेहराजादीन, यशर हुसैन (27), फिरदोस अहमद (21) और शकील अहमद के तौर पर हुई है। आरोपी पहली बार पकड़ में आए हैं।

शिमला के एस.पी. संजीव गांधी ने पुष्टि करते हुए शुक्रवार को बताया कि आरोपियों के कब्जे से चुराए गए ट्रांसफार्मरों को बरामद कर लिया गया। यह बहुत बड़ा गिरोह था। आरोपी वर्ष 2020 से ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। जो लंबे समय से शिमला जिला के उपरी क्षेत्रों में ट्रांसफार्मरों को चुराने की वारदात को अंजाम दे रहा था। गिरोह में शामिल कुछ और सदस्यों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। जुब्बल के थाना प्रभारी और उसकी टीम ने गिरोह को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *