खूंटी। तपकरा थाना के पुलिस की सक्रियता से तीन नाबालिग बच्चियां मानव तस्करी का शिकार होने से बच गयी। तपकरा थाना क्षेत्र की पोढोटोली की दो जुड़वां बहनें और उसकी एक सहेली को एक महिला दलाल द्वारा पैसे का प्रलोभन और अच्छा काम दिलाने का झांसास देकर दिल्ली ले जाकर बेचने की तैयारी थी। तीनाें नाबालिग बच्चियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है और मानव तस्कर महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि गत छह सितंबर को तपकारा थाना क्षेत्र के पोढोटोली निवासी नौरी गुड़िया पति लंगा गुड़िया ने लिखित आवेदन दिया था कि गांव की ही रजनी लुगुन (23) ने उनकी 14 वर्षीय जुड़वां बेटियां तथा उसकी एक सहेली को बहला-फुसला कर पैसा का प्रलोभन देकर काम कराने के लिए कहीं ले गयी है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमन कुमार के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें तपकरा थाना प्रभारी रंजीत किशोर और एएसआई रमजानुल हक ने रांची सदर थाना पुलिस के सहयोग से रांची के गितिल कोचा के एक घर से तीनों नाबालिग बच्चियों को गुरुवार रात के 11 बजे बरामद किया गया। साथ ही महिला दलाल रजनी लुगुन को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

इधर, पुलिस की पूछताछ में रजनी ने बताया कि छह सितंबर को दो बजे अंजनी बस से बच्चियों कों रांची ले गए थे, वहां से दूसरे दिन दिल्ली ले जाने की तैयारी थी। ज्ञात हो कि खूंटी जिले में रमजानुल हक द्वारा सैकड़ो युवतियों और बच्चियों को दिल्ली, पंजाब और हरियाणा से रेस्क्यू कर उनके माता-पिता को सौपा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *