NIA picks up Imam of mosque from Deoband

-एक स्थान पर टीम ने पूछताछ के बाद छोड़ा

सहारनपुर :. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की टीम ने बुधवार (Wednesday) को गांव इमलिया में छापेमारी कर मस्जिद के इमाम को पूछताछ के लिए उठाया. काफी देर तक पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ा गया है.

सूत्रों की मानें तो एनआईए की एक टीम ने देवबंद के गांव इमलिया में बनी मस्जिद के इमाम मौलाना कासिम को हिरासत में लिया था. इसको लेकर विशेष समुदाय में अफरा-तफरी का माहौल रहा. एनआईए ने कोतवाली लाकर इमाम से पूछताछ की. इस दौरान इमाम आईडी प्रूफ, बैंक (Bank) अकाउंट समेत अन्य दस्तावेजों को चेक किया. मोबाइल को कब्जे में लेकर कॉल डिटेल और अन्य कई चीजों की जांच की. गहन पूछताछ के बाद टीम ने इमाम को गांव के पूर्व प्रधान पप्पू और फरमान को सुपुर्द कर दिया.

इमाम कासिम ने बताया कि उन्हें ये नहीं मालूम कि टीम उनको अपने साथ क्यों ले गई थी? टीम ने उनसे कई सवाल किए, जिसका उन्होंने सही-सही जवाब दिया. इसके बाद टीम ने उन्हें छोड़ दिया. पुलिस (Police) इस पूरे मामले से इनकार कर रही है. सूत्रों की माने तो इमाम मूलरूप से मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) र के रतनपुरी के गांव हुसैनाबाद भनवाड़ा के रहने वाले हैं. एनआईए टीम ने इससे पहले उनके गांव भी पहुंची थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *