October 16, 2024

चक्रधरपुर: चक्रधरपुर पोड़ाहाट अनुमंडल में हत्याओं का दौर जारी है। पिछले दिनों तीन फेरीवालों की हत्या की घटना को अभी कुछ ही दिन बीते ही थे कि अब फिर एक बार एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या की खबर से बंदगांव में सनसनी फैल गई है।
बंदगांव प्रखंड के टेबो थाना क्षेत्र के अति नक्सल प्रभावित चंपावा पंचायत के सियांकेल गांव में एक बुजुर्ग दंपत्ति समेत उनकी 24 वर्षीय बेटी की डायन बिसाही के आरोप में धारदार हथियार से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई है। ध्यान देने वाली बात यह भी है कि तीनों शव के शरीर पर एक भी कपड़े नहीं थे। सभी शव नग्न अवस्था में थे। सभी शव के सिर और गर्दन अन्य जगहों पर धारदार हथियार से कटे होने का निशान पाया गया है।
घटना गुरुवार देर रात की बताई जा रही है। जिन लोगों की हत्या की गई है उनमें पति डुग्लू पूर्ति (57 वर्ष), पत्नी सुकबरो पूर्ति (48 वर्ष) और बेटी डस्किर पूर्ति (24 वर्ष) शामिल हैं। सभी बंदगांव प्रखंड के टेबो थाना क्षेत्र के सियांकेल गांव के रहने वाले हैं। इस संबंध में
मृतक दंपति के भतीजे हरी प्रकाश पूर्ति ने शक जाहिर करते हुए कहा है कि उनके चाचा चाची और उनकी चचेरी बहन की डायन बिसाही के आरोप में हत्या की गई होगी।
बताया जाता है कि 10 अक्टूबर की रात को अज्ञात हमलावरों ने तीनों को उनके घर से खींचकर बाहर निकाला और उसके बाद उनकी धारदार हथियार से काटकर निर्मम हत्या कर दी। इसके बाद हत्यारों ने साक्ष्य छुपाने के लिए तीनों के शव को दूर जंगल के चुरिंगकोचा पहाड़ी स्थित घने जंगल में ले जाकर फेंक दिया था।
शुक्रवार को जंगल लकड़ी चुने गए कुछ लोगों ने तीनों शव को दिखा। इसके बाद इसकी जानकारी टेबो पुलिस को दी लेकिन घटनास्थल अति नक्सल प्रभावित होने के कारण पुलिस शनिवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच घटनास्थल पहुंचकर तीनों शव को जब्त किया। जब पुलिस शव जब्त किया, तो घटना स्थल पर तीनों शव पूरी तरह से नग्न अवस्था में था। दोनों महिला का शव के ऊपर एक भी कपड़ा नहीं था। शव के सिर और गर्दन में धारदार हथियार से काटे जाने का निशान पाया गया। पुलिस ने तीनों शवों जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है।
हालांकि पुलिस तीनों की हत्या के पीछे डायन बिसाही के आरोप से फिलहाल इंकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि इस हत्याकांड को लेकर जांच चल रही है और पुलिस हत्या के कारणों के हर बिंदु पर अनुसंधान कर रही है। पुलिस का कहना है की जल्द ही हत्याकांड का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। बता दे कि मृतक की तीन बेटी है जिसमें एक दिल्ली में रहती है जबकि एक बेटी ददकी पूर्ति बंदगांव के बिरसा आवासीय विद्यालय में कक्षा दसवीं पढ़ती है। घटना का खबर मिलते हैं वह अपने गांव आ गई है।
मालूम रहे कि इससे कुछ दिन पहले बंदगांव में एकसाथ तीन फेरीवालों की निर्मम हत्या की जा चुकी है। घटना को एक हफ्ते बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस अब तक उस हत्याकांड का भी खुलासा नहीं कर पायी है और ना ही कोई गिरफ्तारी अब तक हुई है। अब एक और हत्याकांड से पुलिस के लिए चुनौती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *