September 27, 2024

रांची। शुक्रवार को भाजपा युवा मोर्चा द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मोरहाबादी मैदान में आयोजित आक्रोश रैली में पुलिस और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच भिडंत हो गई । पुलिस द्वारा लगायें गये बैरिकेडिंग को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने तोड़कर मुख्यमंत्री आवास घेराव करने जाना चाहते थे। जिसे पुलिस ने रोकने की प्रयास किये, एस एसपी चंदन सिन्हा खुद मोर्चा संभाले हुए थे। लेकिन प्रदर्शन करने वाले पुलिस की बातें नहीं माने। इसलिए पुलिस ने भीड़ को कंट्रोल करने के लिए अश्रु गैस छोड़े, डंडे चलाये, वाटर कैनन का प्रयोग किया । इस दौरान भाजयुमो के दर्जनों कार्यकर्ताओं को चोटें लगी।जिसे रिम्स में भर्ती कराया गया। वहीं लोअर बाजार थाना प्रभारी दयानंद कुमार के बांटी आंख पे गहरी चोट लगी ।इसके अलावा और भी पुलिसकर्मियों को चोटें आई । पुलिस द्वारा बार-बार आग्रह करने के बावजूद कार्यकर्ता मानने को तैयार नहीं थे। एसडीओ सदर उत्कर्ष कुमार ने एनाउंस करके समझा रहे थे, कि बैरिकेटिंग को तोड़ने को प्रयास नहीं करें, अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी। पुलिस प्रशासन के द्वारा बार-बार मना करने पर भी कार्यकर्ता अधिकारियों की एक न सुनी।

एसएसपी ने कहा:

एसएसपी चंदन सिन्हा ने कहा कि भारत माता की जय बोलने वाले भारत माता के जवानों पर ही पत्थर बरसाये। सीसीटीवी फुटेज से चिन्हित कर एफ आई आर दर्ज किया जायेगा। धारा 144 लगाया गया था। इन लोगों ने रैली के लिए अनुमति नहीं ली थी।
डीआईजी अनूप बिरथरे ने कहा कि पुलिस लाठीचार्ज नहीं हुई है। आंदोलनकारियों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा बलपूर्वक कार्रवाई जरूर की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *