September 28, 2024

कोलकाता । कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले ने देशभर में तूल पकड़ लिया है। महिला डॉक्टर संग हुई दरिंदगी के विरोध में डॉक्टर्स आज हड़ताल पर हैं। जघन्य अपराध के खिलाफ फैली विरोध की आग के बीच आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रिंसिपल संदीप घोष ने इस्तीफा दे दिया है।

मालूम हो कि इस घटना के बाद से देशभर में न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहा है। जानकारी है कि अब तक जूनियर चिकित्सक ही प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन अब इसमें बड़े-बड़े डॉक्टर्स भी जुड़ गए हैं। फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स ऐसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया है। बड़े लेवल पर फैली विरोध की आग के बीच आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रिंसिपल संदीप घोष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने पर संदीप घोष ने कहा- ‘सोशल मीडिया पर मेरी बदनामी हो रही है। मृतक डॉक्टर मेरी बेटी जैसी थी। एक अभिभावक के तौर पर मैं इस्तीफा दे रहा हूं। मुझे पसंद नहीं कि भविष्य में किसी के साथ ऐसा हो।’दिल्ली तक पहुंची विरोध की आग, हड़ताल पर डॉक्टर्स

दिल्ली में दस सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर्स ने कोलकता में एक रेजीडेंट डॉक्टर के दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर सोमवार (12 अगस्त) को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने एक बयान में बताया कि मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, वीएमएमसी और सफदरजंग हॉस्पिटल, दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल, जीटीबी, इहबास, डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर मेडिकल कॉलेज और राष्ट्रीय क्षय एवं श्वसन रोग संस्थान के डॉक्टर्स सुबह नौ बजे शुरू हुई इस हड़ताल में शामिल हैं।

गैर आपात सेवाएं रहेंगी बंद

RDA के अनुसार, अनिश्चतकालीन हड़ताल के दौरान  ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर और वार्ड ड्यूटी बंद रहेगी। आपातकालीन सेवाएं सामान्य दिनों की तरह ही जारी रहेंगी, जिससे कि आपात चिकित्सा वाले रोगियों को परेशानी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *