नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद और पीपल फॉर एनिमल्स की संस्थापक मेनका गांधी ने रेव पार्टियों में नशीली दवाओं के रूप में सांपों का जहर देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की वकालत की है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को जेल भेज देना चाहिए।

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में सांपों का जहर देने के मामले यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए मेनका गांधी ने कहा कि करीब एक हफ्ते पहले उत्तर प्रदेश के मथुरा में छापेमारी की गई थी, जहां 8 लोगों के पास 8 सांप पाए गए थे। लोगों ने खुलासा किया कि वे एक गिरोह का हिस्सा थे, जो रेव पार्टियों में नशीली दवाओं के रूप में सांप के जहर की आपूर्ति करते थे। इस गिरोह के सदस्यों ने (एल्विश) यादव के नाम का उल्लेख किया।

उन्होंने कहा कि सांप के जहर की आपूर्ति करने के लिए इस गिरोह से संस्था ने संपर्क किया। इस कार्रवाई में 11 सांपों को बचाया गया और सांप का जहर भी बरामद किया गया। इन सभी लोगों को जेल जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा में सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में जहरीले सांपों की तस्करी और गैरकानूनी रेव पार्टियां करने के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई है। यह मुकदमा भाजपा सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल में काम करने वाले गौरव गुप्ता ने कराया है। आरोप है कि एल्विश यादव नोएडा और एनसीआर के फार्म हाउसों में जिंदा सांपों के साथ वीडियो शूट कराते हैं। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को एल्विश यादव की तलाश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *