चित्तौड़गढ़, 11 अगस्त . चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र के लोगों को तेज गति की वंदे भारत ट्रेन की सौगात जल्द मिल सकती है.Railwayने Friday को वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल किया है. यह ट्रेन Friday को Neemuchसे चित्तौड़गढ़ Railwayस्टेशन पहुंची. काफी देर तक ट्रेन चित्तौड़गढ़ Railwayस्टेशन खड़ी रही और बाद में Udaipur के लिए रवाना हो गई. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि शीघ्र ही चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र के स्टेशनों से वंदे भारत ट्रेन गुजरेगी और चित्तौड़गढ़ क्षेत्र के लोगों को इस ट्रेन की सुविधा का लाभ मिलेगा. भाजपा प्रदेश एवं Member of parliament सीपी जोशी भी गत दिनों चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र से वंदे भारत ट्रेन शुरू करने की बात कर चुके हैं. अब ट्रेन का ट्रायल भी हो गया है.

Udaipur से jaipur तक वंदे भारत का ट्रायल: 6 घंटे में पहुंची jaipur, 8 कोच में 530 सीटें

जानकारी में सामने आया कि वंदे भारत ट्रेन Friday सुबह दस बज कर चालीस मिनट पर चित्तौड़गढ़ Railwayस्टेशन पहुंची. यह ट्रेन Neemuchसे चित्तौड़गढ़ Railwayस्टेशन आई और प्लेटफार्म संख्या दो पर खड़ी रही. इस ट्रेन के आने की जानकारी Railwayके अधिकारियों के अलावा रेल सुरक्षा बल को भी थी. ऐसे में आरपीएफ के सीआई नाथूराम जाट के नेतृत्व में जाब्ता प्लेटफार्म संख्या दो पर गश्त करता रहा. पूर्व में भी कुछ स्थानों पर इस ट्रेन पर पथराव की घटना हुई थी. ऐसे में सुरक्षा को लेकर Railwayसुरक्षा बल पूरी तरह से सजग दिखाई दिया. Railwayके अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. बताया गया है कि वंदे भारत ट्रेन का यह रैक Chennai से आया है और रतलाम मंडल में Neemuchव चित्तौड़गढ़ Railwayस्टेशन होते हुए Udaipur गया. ऐसे में आगामी दिनों में इस ट्रेन के Udaipur से jaipur तक चलने की संभावना जताई जा रही है, जो कि चित्तौड़गढ़ जिले के चंदेरिया Railwayस्टेशन से गुजरने की संभावना है. रैक को Udaipur स्टेशन पर ही खड़े रखने के निर्देश है. ट्रेन के स्टाफ ने बताया कि यह ट्रेन मात्र 25 मिनट में Neemuchसे चित्तौड़गढ़ Railwayस्टेशन पहुंची है.

 जमीनी विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर मां-बेटे के तोड़े हाथ-पैर, अस्पताल में इलाज जारी

Udaipur एआरओ महेंद्र देपाल का इस संबंध में कहना है कि वंदे भारत का यह रैक jaipur के खातीपुरा स्टेशन से Udaipur के बीच संचालित होने वाली रेल सेवा के तहत आ रहा है. हालांकि, अभी तक इस रेल सेवा के लिए अधिकृत शेड्यूल नहीं आया है, आधिकारिक आदेश आने के बाद ही यह बताया जा सकेगा कि वंदे भारत ट्रेन किस तारीख से शुरू होगी.

 डॉ. सज्जन पोसवाल तथा डॉक्टर रिपूंजया सिंह राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में सदस्य नियुक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *