जमशेदपुर 

जमशेदपुर के नोवामुंडी प्रखंड में एक खास तरह की बीमारी से सात लोगों की मौत हो गयी है। अति त्रासद ये है कि इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। चिकित्सक अभी तक ये नहीं समझ पाये हैं कि ये मौतें किस बीमारी के कारण हो रही हैं। इन सात लोगों की मौत सात दिन के अंदर दो अलग-अलग गांवों में हुई है। इनमें से एक गांव है रेंगो टोला और दूसरा है कांतोडेया। सात लोगों की मौत की खबर संज्ञान में आने के बाद जमशेदपुर के सीएओ ने यहां सीनियर चिकित्सकों की टीम भेजने और मामले की जांच की बात कही है। 

इन लोगों की हुई है मौत 
मिली खबर में कहा गया है कि रेंगोटोला में जिन लोगों की मौत हुई है वे हैं- मोची चातोंबा का बेटा दरोगा चातोंबा (10) और बेटी माई चोतोंबा (7), मानकी साई का तीन माह का पुत्र, कोंदा हेंब्रम (22) और सारो बिरुवा (56)। वहीं कांतोड़ेया टोला के विष्णु सिरका की तीन साल की बेटी की मौत सोमवार को हुई है। और रविवार को खास जामदा बस्ती के पुत्र टुई अंगरिया, आयु 3 साल की मौत हो गयी है। 

ये हैं बीमारी के लक्षण 
इस रहस्यमयी बीमारे के बारे में गांव वालो ने बताया कि मरने वाले लोगों को पहले सिर और फिर बाद में पूरे शऱीर में दर्द हो रहा था। चार-पांच दिन के बाद दर्द असहनीय होने पर लोगों की मौत एक-एक कर होने लगी। इस मामले में मुखिया गंगाधर चातोंबा ने बताया कि इस इलाके में डीएमएफटी राशि के तहत सप्ताह में दो दिन औऱ टाटा कंपनी की ओर से सप्ताह में चार दिन चिकित्सकों की टीम इलाज करने के लिए आती है। इसके बावजूद लोगों की मौत चिंता का कारण बनी हुई है। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/JFw1xz8Rrz33p6cdtYJXaT

सार- दी फॉलोअप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *