बालाघाट/भोपाल। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में नक्सली उन्मूलन में लगे पुलिस बल और हॉकफोर्स को शुक्रवार तड़के एक और बड़ी सफलता हाथ लगी। रूपझर थाना अंतर्गत कुंदल-कोद्दापार और सोंगुदा के जंगल में पुलिस और हॉकफोर्स ने मुठभेड़ में 14 लाख के एक इनामी नक्सली को मार गिराया। उसकी पहचान नक्सली दलम टाडा दडेकसा के सक्रिय सदस्य 25 वर्षीय नक्सली कमलु के रूप में की गई। फिलहाल कार्रवाई जारी है।

Police अधीक्षक समीर सौरभ ने घटना की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि रूपझर थाना अंतर्गत कुंदल-कोद्दापार और सोंगुदा के जंगल में एसडीजी बिरसा हॉकफोर्स की जंगल सर्चिंग के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. इस दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में हॉकफोर्स की ओर से की गई फायरिंग में नक्सली कमलु को मार गिराया. उसकी गिरफ्तारी पर 14 लाख का इनाम घोषित था. मुठभेड़ में अन्य नक्सली भी घायल हुए हैं. घटना के बाद क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग तेज कर दी गई है.

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व 22 अप्रैल को गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में बालाघाट Police ने 14-14 लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली एरिया कमांडर और गार्ड भोरम देव में एरिया कमांडर टांडा दलम और वर्तमान में विस्तार दलम में काम कर रही एसीएम सुनीता और नक्सली कबिर की गार्ड रही सरिता को मार गिराया था. उनके पास से बंदूकें, कारतूस, बड़ी मात्रा में असलहा बरामद किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *