एजेंसी। इजरायल के तेल अवीव में हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर ढेर हो गया।

तेल अवीव पुलिस प्रमुख अमीचाई एशद के अनुसार एक संदिग्ध हमलावर ने इस हमले के लिए गोला-बारूद के स्थान पर दुर्घटना को तरीका बनाया। हमलावर ने एक साइकिल लेन पर कार चलाते हुए पैदल यात्री क्षेत्र में कई लोगों पर कार चढ़ा दी। इस घटना को आतंकी हमला करार देते हुए उन्होंने कहा कि पैदल लेन में कई लोगों पर कार चढ़ाने के बाद हमलावर ने कार को समुद्र तटीय पार्क के पास टहलने वाले लोगों पर चढ़ाना शुरू कर दिया। इस कारण वहां चीख पुकार मच गई। बाद में समुद्र के किनारे तेज रफ्तार कार पलट गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूरे क्षेत्र को बंद कर दिया गया है। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वाले की पहचान इटली के नागरिक 35 वर्षीय एलेसेंड्रो पारिनी के रूप में हुई है। पुलिस ने हमलावर को घेर कर मार दिया है। हमलावर इजरायली शहर केफर कासेज का रहने वाला था और तेल अवीव में काम करता था। हमले में उसके निशाने पर पर्यटक रहे।

हमले के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रिजर्व बॉर्डर पुलिस को तैनात करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने आतंकवादी हमलों का सामना करने के लिए और सुरक्षा बल बुलाने का आदेश दिया। प्रधानमंत्री ने नागरिकों से सुरक्षा बलों के निर्देशों का पालन करने का आह्वान भी किया है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/LnzXi8cnQGtKJUUT78UqXz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *