जमशेदपुर: दुर्गा पूजा के विसर्जन के दौरान जमशेदपुर में मंगलवार (24 अक्टूबर) को बड़ा हादसा हो गया. एक अनियंत्रित ट्रक ने डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को कुचल दिया. कई लोग ट्रक के नीचे फंस गए. लोग इधर-उधर भागने लगे. जिस ट्रक ने लोगों को कुचला, उसी ट्रक पर जुगसलाई नया बाजार की समिति प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए लेकर आई थी.

बिष्टुपुर के पास स्थित बेलीबोधनवाला घाट पर हुई इस घटना के बाद चीख-पुकार मच गई. अंधेरा होने की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में भी काफी दिक्कतें आईं. बताया गया है कि एक ट्रक पर प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए लाया गया था. यही ट्रक अनियंत्रित होकर पीछे की तरफ ढलान पर लुढ़क गया. गाड़ी के पीछे मौजूद करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए.

जैसे ही दुर्घटना हुई ट्रक छोड़कर चालक वहां से फरार हो गया. काफी देर तक कई लोग ट्रक के नीचे फंसे रहे. सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची. गुस्साए लोगों ने पुलिस के सामने जमकर हंगामा किया.

काफी मशक्कत के बाद आखिरकार ट्रक में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

बताया जा रहा है कि घायलों में चार लोग पूजा में ढाक बजाने वाले थे. ये लोग कीताडीह दुर्गा पूजा में ढाक बजाने के लिए आए थे. दुर्घटना जुगसलाई नया बाजार की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ. गनीमत यह थी कि ट्रक पर ज्यादा सामान लोड नहीं था. अन्यथा बहुत बड़ा हादसा हो सकता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *