झांसी। बीते दिनों रेलवे कोर्ट की पेशी पर ले जाए गए 07 में से तीन बंदियों की फरारी के मामले में डीआईजी व एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। डीआईजी की संस्तुति पर तीन उपनिरीक्षकों समेत कुल 08 पुलिस कर्मियों को बर्खास्त किया गया है। इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि 19 सितम्बर को जिला कारागार झांसी से चोरी व लूट के सात बंदियों को Railwayकोर्ट में पेशी पर लाया गया था. इनकी सुरक्षा में चार सब इंस्पेक्टर, 06 हेडकांस्टेबल व दो कांस्टेबल सहित 12 Policeकर्मियों को लगाया गया था. Policeकर्मियों की लापरवाही के चलते मध्य प्रदेश निवासी शैलेंद्र, बृजेन्द्र व गया प्रसाद नाम के तीन बंदी Police वैन से कूदकर फरार हो गए थे. इस मामले में आठ Policeकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बीते दिनों उन्हें प्रथम दृष्ट्या दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया गया था. बंदियों के भागने के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे.

देर रात उन सभी दोषी Police कर्मियों के खिलाफ डीआईजी झांसी रेंज जोगेंद्र कुमार ने कार्रवाई करते हुए तीन सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार, राजेन्द्र अनुरागी व पंकज सिंह को बर्खास्त कर दिया. वहीं, एसएसपी राजेश एस. ने हेडकांस्टेबल जितेंद्र कुमार, संदीप कुमार, सुनील कुमार, शिवपाल सिंह व कांस्टेबल अमित कुमार को Police सेवा से बर्खास्त करने का आदेश जारी किया है. इसके अलावा फरार बंदियों को पकड़ने के लिए झांसी Police के साथ दो अन्य टीमों को भी लगाया गया है. स्वाट को भी इसमें शामिल किया गया है. इस कार्रवाई से Policeकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है. इस पूरे प्रकरण की जांच भी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *