-आरिफ वकार@प्रभात मंत्र

बड़कागांव: प्रखंड के गोंदलपुरा पंचायत अंतर्गत सुदूर ग्रामीण छेत्र जोराकाठ में गोंदलपुरा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मोहन महतो की निर्मम हत्या कर दी गई। मृतक की पत्नी सरिता देवी ने बताया के ने बताया के प्रत्येक दिन की तरह बुधवार को शाम लगभग 6 बजे मोहन महतो जानवरों को बांधने के लिए चरही रोड के किनारे स्थित अपने पोल्ट्री फार्म गए थे। जब वह घर नही लौटे तो रात 8 बजे से फोन से संपर्क करने का प्रयास किया गया। फोन नही उठाने पर उनकी पत्नी ने गांव वालों को जानकारी दी जिसके बार रात भर गांव वाले मोहन को ढूंढते रहे परंतु कहीं कोई जानकारी नहीं मिली। गुरुवार की सुबह शौच के लिए जा रहे ग्रामीण ने जोराकाठ के मांझी टोला में खेत में मोहन के शव को देख कर गांव वालों को सूचना दिया। सूचना पाते ही मोहन के परिजन सहित गांव वाले पहुंच गए। शव के पास दो मोबाइल बरामद किया गया है। मोहन के पैर में बिजली के करंट का निशान और चेहरे पर खून लगा हुआ है।

मोहन के हत्या की सूचना सुन कर मोहन के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी को शव उठाने नही दिया। ग्रामीणों ने मांग किया के हजारीबाग उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक आ कर लिखित रूप से मृतक की पत्नी को नौकरी और बच्चों के परवरिश के लिए मुआजवा दे तभी शव को उठाने देंगे।

मोहन अपने पीछे बूढ़े पिता टीकू महतो, माता सालखो देवी, पत्नी सरिता देवी, बेटा आर्यन राज बेटी अंशिका तथा एक विधवा बहन को छोड़ गया है। मोहन परिवार का एक मात्र कमाऊ और जवान मर्द था।मौके पर पहुंची बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने शोकाकुल परिवार को ढाढस बंधाई। विधायक को देख कर मृतक की पत्नी लिपट कर रोने लगी। विधायक ने आश्वाशन दिया के निश्चित रूप से दोषियों को पकड़ कर करवाई की जाएगी। साथ ही विधायक ने आश्वाशन दिया के जो मदद हमारे तरफ से होगा करेंगे। मौके पर उपस्थित स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों ने कहा के अगर जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी कैसे सुरक्षित होगा। पुलिस प्रशासन अपराध को रोकने में पूरी तरह से नाकाम है। प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने मांग किया के जल्द से जल्द मामले का उद्भेदन कर दोषियों पर करवाई किया जाए। पुलिस निरक्षक अनिल कुमार और थाना प्रभारी विनोद तिर्की ने कहा के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। हर एक दृष्टि से छान बीन कर मामले का जल्द से जल्द उद्भेदन किया जाएगा। समाचार लिखे जाने तक शव को नही उठाया गया है।

मौके पर मुख्य रूप से बीडीओ जितेंद्र पांडेय, आजसू महासचिव रौशन लाल चौधरी, रैयत विस्थापित मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शिवलाल महतो, जिप सदस्य सुनीता देवी, टाटी झरिया प्रमुख सह पंचायत समिति जिला अध्यक्ष संतोष कुमार मंडल, मुखिया संघ अध्यक्ष रंजित महतो, मुखिया बासुदेव यादव, अनिकेत नायक, पारसनाथ महतो, प.स.स शहाब अकबर, रितेश ठाकुर, कृष्ण राम, प्रभु राम, उपेंद्र प्रसाद, प्रमुख प्रतिनिधि हेमंत भुइयां, जिप प्रतिनिधि मो इब्राहिम, मुखिया प्रतिनिधि दीपक दास, प. स. प्रतिनिधि संतोष मेहता, गिरधारी साव, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष खेमलाल महतो, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष विशेश्वर नाथ चौबे, आजसू प्रखंड अध्यक्ष गौतम वर्मा, एसआई अभय कुमार, एएसआई हादी खान, ग्रामीणों में कारू महतो, टेकलाल महतो, पारस कुमार, सीनोद महतो सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *