रांची। टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के रहने वाले सेवा सेवानिवृत्त रेंजर रुद्र नारायण प्रसाद के घर 6 अप्रैल 2023 को अपराधियों ने घर में घुसकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। इस संबंध में रेंजर ने टाटीसिलवे थाना में एक मामला दर्ज कराया था । जिसमें बताया था कि नगद करीब 20 लाख रुपए एवं सोना चांदी जेवरात को लूट लिया गया , 8 से 10 के संख्या में अपराधी घर में घुसे थे और घटना को अंजाम दिया था। इस संबंध में एसएसपी किशोर कौशल ने पत्रकारों को बताया कि एफ आई आर . में 15लाख रुपए नगद और बेटी की शादी के लिए रखे गए ड्रावर में अतिरिक्त पैसे सहित गहने की लूट की बात दर्ज करायी है। इस घटना को उद्भेदन के लिए एएसपी मूमल राजपुरोहित और टाटीसिलवे थाना प्रभारी महेंद्र कुमार करमाली के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। टेक्निकल सेल की मदद से ही इस घटना का उद्भेदन किया गया है । जिसे प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इस पूरे मामले के उद्भेदन में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी के पास से पुलिस ने 24 लाख 57 हजार 524 रुपए एवं एक मोबाइल, 4 चैन, गोल्ड ज्वेलरी,अल्काइजर गाड़ी सहित तीन देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल ,पांच कारतूस बरामद किया है।

चालक ही निकला मास्टरमाइंड

एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि तीन हजारीबाग, छह गया और एक टाटीसिलवे से गिरफ्तार किया गया। जिसमें से विकास उर्फ गुड्डू जो रेंजर का पुराना चालक रहा है, वह कुछ महीने पहले ही काम छोड़ चुका था। लेकिन विकास गुड्डू ने ही आपने किसी परिचित को चालक के रूप में रेंजर के यहां फिर से नौकरी में लगा दिया था । विकास गुड्डू ने ही पूरा षड्यंत्र रचा , इस घटना को अंजाम देने के लिए । इसके लिए अजीत कुमार बिट्टू जो गया का रहने वाला था से संपर्क कर पूरी जानकारी दी। अजीत पर पूर्व से भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। अजित ने पूरी टीम सजाई और घटना को अंजाम दिया। इतना ही नहीं अजीत ने सारे रुपए अपने साथ ले अपने घर गया ले गया । इसके पास से करीब 13 लाख रुपए पुलिस ने बरामद किया । अजित ही अपने घर में रुपए का बंटवारा किया था। यह भी मामला सामने में आ रहा है इसके पिता भी पैसे लेकर फरार है । कुछ पैसा अजीत की पत्नी के अकाउंट में डाला गया है । इसका भी छानबीन किया जाएगा।

गिरफ्तार की सूची

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सतीश कुमार पासवान हजारीबाग, निशांत कुमार हजारीबाग, हरिओम कुमार हजारीबाग , सुरेंद्र चौधरी गया, कपिंद्र प्रसाद गया , मोहम्मद शाहनवाज आलम गया, राहुल वर्मा गया, अजीत कुमार बिट्टू गया ,
मनिंद्र कुमार नालंदा और विकास कुमार टाटीसिलवे से सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

छापामारी दल में शामिल

पुलिस निरीक्षक महेंद्र करमाली टाटीसिलवे थाना प्रभारी , सुनील तिवारी नामकुम थाना प्रभारी, रवि किस्कू टाटीसिलवे थाना पुलिस अवर निरीक्षक , चालक आरक्षी महेश लाल टाटीसिलवे थाना , हवलदार विमलेश चौधरी टाटीसिलवे थाना एवं टाटीसिलवे थाना , मनीष कुमार देव एवं टेक्निकल सेल रांची की टीम शामिल थी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/LnzXi8cnQGtKJUUT78UqXz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *