बाल कल्याण समिति ने एक बच्ची का किया रेस्क्यू

कोडरमा, (एजेंसी)। झुमरीतिलैया के असनाबाद में शादी के नाम पर बाल तस्करी का मामला सामने आया है। इसकी सूचना बाल कल्याण समिति ने चाइल्डलाइन को पत्र लिखकर लोगों की छानबीन करने का प्रस्ताव भेजा। पत्र में कहा गया कि असनाबाद में 14 वर्षीया नाबालिग का विवाह चार महीने पूर्व मध्यप्रदेश में कर दिया गया था। चार महीने के बाद जब उनकी लड़की वापस तिलैया आई तो उसने बताया कि उसके ससुराल वाले दुर्व्यवहार और मारपीट भी करते हैं। शादी भी जबरन मेरी मर्जी के खिलाफ मेरी मां पिता न करायी है। उसने आराेप लगाया कि इस शादी कराने के एवज में लड़के वाले के तरफ से एक अच्छी खासी रकम भी हमारे माता-पिता को दी गयी है।

उसकी इस सूचना पर बाल कल्याण समिति की पहल पर गुरुवार को चाइल्डलाइन की टीम तिलैया थाना के सुरक्षा बल के साथ स्थल पर भेज कर बालिका को रेस्क्यू कर थाने लाया गया। साथ ही उसके पति दर्शन सोलंकी और उसके पिता अशोक सोलंकी को भी बालिका के घर से पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की।

बताया गया कि रात में ही बच्ची और उसकी छोटी 11 वर्षीय बहन को भी उसी आदमी के साथ मध्यप्रदेश भेजने की तैयारी थी। बताया जा रहा है कि बच्ची की मां ने अन्य नाबालिक लड़कियों काे भी रुपये लेकर मध्यप्रदेश व राजस्थान आदि राज्यों में शादी कराने के नाम पर भेजा है। बाल कल्याण समिति के सदस्य अनिल कुमार सिंह ने जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी कोडरमा, थाना प्रभारी तिलैया, पुलिस अधीक्षक एवं उपायुक्त कोडरमा को भी जानकारी दी गयी है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

https://chat.whatsapp.com/LnzXi8cnQGtKJUUT78UqXz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *