जमशेदपुर: सेन्ट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (सीजीपीसी) की आपातकालीन बैठक कल शुक्रवार 21 अप्रैल 2023 सुबह ग्यारह बजे बुलाई गई है। इस बैठक में कोल्हान के सभी गुरुद्वारा कमेटियों के प्रधान एवं महासचिव ही शामिल होंगे।
प्रधान भगवान सिंह, महासचिव सुरजीत सिंह खुशीपुर, महासचिव अमरजीत सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि दसवें पातशाह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब प्रबंधन कमेटी के सदस्यों का चुनाव होना है और इसके लिए मतदाता सूची तैयार करनी है।
भगवान सिंह के अनुसार दक्षिण बिहार अर्थात गंगा नदी से दक्षिणी इलाके मध्य एवं दक्षिण बिहार तथा झारखंड के सभी गुरुद्वारों के प्रधान एवं महासचिव के नाम मतदाता सूची में दर्ज होते हैं। मतदाता सूची को अद्यतन किया जाना है और ऐसे में कोल्हान के सभी गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान एवं महासचिव विशेष तौर पर आमंत्रित हैं।
प्रधान भगवान सिंह ने सभी प्रधान एवं महासचिव से कहा है कि वे पासपोर्ट साइज का रंगीन फोटो, आधार कार्ड की फोटो कॉपी, गुरुद्वारा कमेटी का लेटर पैड और प्रधान एवं महासचिव का स्टांप लेकर बैठक में उपस्थित हों। सीजीपीसी के चेयरमैन एवं तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब के पूर्व कार्यकारी प्रधान सरदार शैलेंद्र सिंह ने बताया कि हर चुनाव से पहले मतदाता सूची का संशोधन किया जाता है और फिर अंतिम प्रकाशन होता है।
इधर पूछे जाने पर तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब प्रबंधन कमेटी के महासचिव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि गुरुवार की देर रात सड़क मार्ग से शहर पहुंच रहे हैं और कल की बैठक में हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *