रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से नई दिल्ली में मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान हेमंत सोरेन ने गिरिराज सिंह से प्रधामंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-ग्रामीण) के तहत आवास प्लस पोर्टल पर राज्य के पंजीकृत परिवारों के लिए 8.37 लाख आवास आवंटित करने की अपील की। इस बात की जानकारी वरिष्ठ अधिकारी ने दी। अधिकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री को सूचित किया कि सभी लाभार्थी गरीब हैं। उनका उत्थान करने की जरूरत है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन पर बैठक के दौरान चर्चा की गई। उन्होंने ट्वीट किया, ‘झारखंड के माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज दिल्ली में मुलाकात की। विभिन्न ग्रामीण विकास की योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मनरेगा आदि पर चर्चा की। हम ग्रामीण झारखंड के विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं।’

हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए कहा कि नई दिल्ली में माननीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात कर झारखंड राज्य के ग्रामीण विभाग से जुड़े आवास, 15वे वित्त आयोग तथा मनरेगा आदि समेत विभिन्न मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा हुई।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल सोरेन ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिख कर यही अनुरोध किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *